बीजेपी Rajendra Pal Gautam पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा रही थी, जिसके बाद उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया। politicalnews| news|

Rajendra Pal Gautam resigned: आप सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने 9 अक्टूबर रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दरअसल, हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक कार्यक्रम के दौरान बौद्ध संत लोगों को हिंदू देवी-देवताओं का बहिष्कार करने की शपथ दिला रहे थे। वहीं इस दौरान मंच पर मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद थे। वीडियो सामने आने के बाद से ही वह और आप सरकार बीजेपी के निशाने पर आ गए थे और लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए थे।

मुझे और मेरे परिवार को धमकी मिल रही है- Rajendra Pal Gautam

वहीं एक तरफ जहां बीजेपी राजेंद्र पाल (Rajendra Pal Gautam) पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा रही थी वहीं, दूसरी तरफ उनसे उनकी खुद की पार्टी के लोग नाराज चल रहे थे ऐसे में आज यानी रविवार को मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने एक पत्र भी लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि, इस घटना के बाद से मनुवादी मानसिकता के लोग मुझे और मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं। मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: महाअष्टमी पर किसी को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार, तो किसी के प्रेम संबंधों में आएगी खटास

यह भी पढ़ें: 2025 तक 22 लाख भारतीय IT प्रोफेशनल छोड़ सकते हैं अपनी जॉब: रिपोर्ट

अत्याचारों व अधिकारों की लड़ाई आगे भी जारी रखूँगा- Rajendra Pal Gautam

उन्होंने आगे कहा कि, मैं अपने समाज के हक की लड़ाई आगे भी लड़ता रहूंगा। मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से मेरी पार्टी पर कोई आंच आए। राजेंद्र पाल ने आगे लिखा कि, आज महर्षि वाल्मीकि जी का प्रकटोत्सव दिवस है एवं दूसरी ओर मान्यवर कांशीराम साहेब की पुण्यतिथि भी है। ऐसे संयोग में आज मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ और आज मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं और अधिक मज़बूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों व अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूँगा।

By Sadhu

Leave a Reply

Your email address will not be published.