Aaj Ka Rashifal: मां महागौरी के दिन किन राशि के जातकों का दिन कैसा रहने वाला है। bharat bulletin news| Horoscope| latest news|

नवरात्रि 2022, Aaj Ka Rashifal: 26 सितंबर 2022 को शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हुई थी और आज यानी सोमवार को नवरात्रि का आठवां दिन है। इस दिन महागौरी की पूजा अर्चना की जाती है। आइए ऐसे में जानते हैं कि, मां महागौरी के दिन किन राशि के जातकों का दिन कैसा रहने वाला है। किसे मिलेगी मां की कृपा और किसे झेलना पड़ेगा मां का गुस्सा।

मेष राशि (Aries) (Aaj Ka Rashifal)

मेष राशि के जातकों को आज अपने खाने पर सयंम रखना होगा। बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। पने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

आज (Aaj Ka Rashifal) मिथुन राशि के जातकों को चोट लगने की संभावना है इससे बचने के लिए सावधानी से बैठें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer)

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। जो लोग अब तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब पाने के लिए आज और अधिक मेहनत करने की जरुरत है। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। आपकी प्रेम कहानी आज एक नया मोड़ ले सकती है, आपका साथी आज आपसे शादी को लेकर बात कर सकता है। ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको विचार अवश्य करना चाहिए। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Pathankot: लेबर पेन के बावजूद डॉक्टरों ने नहीं किया भर्ती, महिला ने रिसेप्शन पर दिया बच्चे को जन्म

कन्या राशि (Virgo)

आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।

तुला राशि (Libra)

आज (Aaj Ka Rashifal) ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। जरुरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius)

जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

मकर राशि (Capricorn)

आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालांकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आज जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है – रोमानी व प्यार से भरा; जहाँ सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

यह भी पढ़ें: National Film Award 2022: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कलाकारों को दिए पुरस्कार, बेस्ट एक्टर बने सूर्या और अजय देवगन

कुम्भ राशि (Aquarius)

आज लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। अंजान लोगों से बात करना ठीक है लेकिन उनकी विश्वसनियता जाने बिना उनको अपने जीवन की बातें बताकर आप अपना वक्त ही जाया करेंगे और कुछ नहीं। जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिलेगा लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।

मीन राशि (Pisces)

आज (Aaj Ka Rashifal) धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं। करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देता यह शिकायत आज आप खुलकर उनके सामने कर सकते हैं। आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

By Sadhu

Leave a Reply

Your email address will not be published.