ऐसे में देखते हैं (Aaj Ka Rashifal) मां कुष्मांडा की कृपा किस राशि के जातकों पर पड़ रही है। Bharat bulletin news| Today Horoscope|

Today Horoscope: 29 सितंबर गुरुवार को नवरात्रि का चौथा दिन है यह दिन मां कुष्मांडा को समर्पित होता है। मंद मुस्कान के साथ पूरे ब्रम्हांड को उत्पन्न करने की वजह से इन्हें कूष्मांडा का नाम दिया गया है। इन्हें खुश करना बेहद आसान है, इसके लिए बस आपको केले और गेंहू के आटे से बने मालपुए बनाने है और मां को इसका भोग लगाना है। ऐसे में देखते हैं (Aaj Ka Rashifal) मां कुष्मांडा की कृपा किस राशि के जातकों पर पड़ रही है।

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए काफी भागमभाग रहेगा, हालांकि बावजूद इसके आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus)

घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं। आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है।

यह भी पढ़ें: 40 के पार हो गई उम्र, आज भी सिंगल हैं TV की ये मशहूर हस्तियां, जानिए क्यों नहीं की शादी?

मिथुन राशि (Gemini)

आज के दिन (Aaj Ka Rashifal) आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप या तो ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करेंगे या आपका बटुआ खो भी सकता है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी।

कर्क राशि (Cancer)

आज कर्क राशि के जातकों के पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

आज सिंह राशि के जातकों के दिन की शुरुआत में ही कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहाँ पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है और आपका मूड खराब हो सकता है। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें: CM Dhami Action: उत्तराखंड में ताबड़तोड़ कार्रवाई, नैनीताल में 5 रिज़ॉर्ट सील

कन्या राशि (Virgo)

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। आपके लिए आज (Aaj Ka Rashifal) बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। आज आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

तुला राशि (Libra)

आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें। आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius)

आज धनु राशि के जातकों का दिन सेहत के हिसाब से थोड़ा खराब रह सकता है ऐसे में पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी। दोस्त और क़रीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

यह भी पढ़ें: Rashifal: 28 सिंतबर को मिथुन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, तो इसे मिलेगा खुशियों का खजाना

मकर राशि (Capricorn)

रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पाएगा। आज आपका वैवाहिक जीवन हंसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है।

कुम्भ राशि (Aquarius)

(Aaj Ka Rashifal) आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मन मुताबिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces)

रोज़मर्रा की गतिविधियों में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन और उत्साह दिखाएं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं।

By Sadhu

Leave a Reply

Your email address will not be published.