Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस बार नवरात्रि के दौरान कुछ राशि वालों को माता रानी की कृपा से खूब धनलाभ होने वाला है।Aaj Ka RashiFal|

27 September Horoscope: 26 सितंबर 2022 से शारदीय नवरात्रों की शुरुआत हो चुकी है। हिंदु धर्म में नवरात्रि का पर्व काफी पवित्र माना जाता है और जब बात हो शारदीय नवरात्रि की तो यह बेहद खास होता है। ऐसे में नवरात्रि का असर राशियों पर भी साफ पड़ता नजर आ रहा है। दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ग्रह और नक्षत्रों की चाल समय के साथ-साथ बदलती रहती है। वहीं अगर ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस बार नवरात्रि के दौरान कुछ राशि वालों को माता रानी की कृपा से उन्हें खूब धनलाभ होने वाला है। इन राशियों वालों के लिए ये समय सौभाग्यशाली है। इन्हें हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। आइए जानें इन लकी राशियों (Horoscope) के बारे में।

मेष राशि (Horoscope)

मेष राशि वालों के जातकों का 27 सितंबर का दिन बेहद खास रहने वाला है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फ़ैसला करने से पहले उसकी अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से सोच विचार करें। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी दौड़ भाग भरा रहेगा। लेकिन बावजूद इसके आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। वृषभ राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे।

यह भी पढ़ें: ‘माजा मां’ के प्रमोशन में जुटी Madhuri Dixit ने शेयर की फिल्म जगत से जुड़ी अनसुनी बातें

मिथुन राशि

इस राशि के उम्रदराज़ लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। हालांकि, जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है।

कर्क राशि (Horoscope)

कर्क राशि के जातकों के लिए सेहत के हिसाब से आज का दिल अच्छा रहेगा। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। जो लोग घर से बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

सिंह राशि

आज आपकी कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मन मुताबिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। आज जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं। आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती हैं लेकिन इन बातों का हल अवश्य निकलेगा। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं।

कन्या राशि

आज के दिन जो भावुक मिज़ाज आप पर छाया हुआ है, उससे निकलने के लिए बीती बातों को दिल से निकाल दीजिए। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते हैं। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।

यह भी पढ़ें: विटामिन और मिनरल्स से भरपूर अंजीर के फायदे अनेक, इन बीमारियों लिए है वरदान

तुला राशि

आज का दिन आप के लिए मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। अपने प्रिय की बेवजह की मांग के आगे न झुकें। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Horoscope)

कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में सही तरीके से जांच-पड़ताल कर लें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। अपने काम से आराम लेकर आज आप कुछ समय अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।

धनु राशि

धनु राशि को जातकों के लिए आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मन मुताबिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है।

मकर राशि

आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CM Dhami Action: उत्तराखंड में ताबड़तोड़ कार्रवाई, नैनीताल में 5 रिज़ॉर्ट सील

कुम्भ राशि

आज आपका अपने जीवनसाथी के साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है। हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। आपका बच्चा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। वो आपसे रुठें इससे ही पहले ही अपनी गलती का अहसास कर लें और उन्हें मना लें। अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। घर की किसी खबर को सुनकर आप भावुक भी हो सकते हैं। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।

मीन राशि

स्वास्थ्य के लिहाज़ से आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। धन की आवा-जाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

By Sadhu

Leave a Reply

Your email address will not be published.