October 3, 2022
दिव्यांका त्रिपाठी ने टीवी के हिट शो 'बनूं मैं तेरी दुल्हन' में 'विद्या प्रताप सिंह' का रोल निभाया था | bharatbulletinnews, Hindi, live,

Divyanka Tripathi Struggle: टेलीविजन का हिट शो ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मश्क्कत करनी पड़ी। आज सबकी चहेती बन चुकी दिव्यांका की लाइफ में ऐसा समय भी आया जब मेकर्स उन्हें कास्ट करने से साफ इंकार कर देते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान किया।

उनका हिट शो ही बना करियर का रुकावट

टेलीविजन की मशहूर अदाकारा दिव्यांका त्रिपाठी ने टीवी के हिट शो ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ में ‘विद्या प्रताप सिंह’ का रोल निभाया था। इस किरदार में दिव्यांका को बहुत ही भोली-भाली और मासूम सी दिखाया गया था, उनका ये अवतार आगे चलकर उनके करियर के लिए रूकावट साबित हुआ। दरअसल, इस रोल के बाद उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया। मेकर्स उन्हें तुलसी और पार्वती की तरह बताने लगे थे। जिसके बाद अपनी जिंदगी को वापस पटरी पर लाने के लिए एक्ट्रेस को काफी संघर्ष करना पड़ा।

काफी रिजेक्शन्स का किया सामना, लेकिन…

आपको बता दें कि, पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने स्ट्रगल के दिनों पर खुल कर बात की। उन्होंने बताया कि, बनूं मैं तेरी दुल्हन के बाद मुझे काफी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, लेकिन मैंने कभी भी रिजेक्शन को रिजेक्शन की तरह नहीं लिया। मेरा मानना है कि, अगर मैं किसी प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं होती हूं, तो इसका मतलब मैं ये समझती हूं कि मेरे काम की वहां कोई डिमांड नहीं है। हो सकता है कि, उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत हो, जो मुझसे अलग दिखे, या मुझसे अलग परफॉर्म करें, क्योंकि मैं कोई आलू तो नहीं कि हर सब्जी में घुल जाऊं।

 

यह भी पढ़ें: एक्टिंग छोड़ राजनीति में शामिल हुई एक्ट्रेस कंगना शर्मा, फिल्म से लेकर वेब सीरीज तक दिखा चुकी है बोल्ड लुक

 

मेकर्स कास्ट करने से कर देते थे साफ इंकार

दिव्यांका ने आगे बताया कि, बनूं मैं तेरी दुल्हन के बाद मेकर्स ने मुझे कास्ट करना बंद कर दिया, उनका कहना था कि, आप ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की तुलसी और ‘कहानी घऱ-घर की’ पार्वती जैसी हो गई हैं, इसलिए हम आपको फिर से कास्ट नहीं कर सकते, आप को कोई देखेगा नहीं। उन्होंने बताया कि, उस दौर में हमारें पास इतने मौके नहीं होते थे, ऐसे में तो खुद पर शक होने लगता था। कई बार लगता था कि, अपना सामान बांधकर भोपाल वापस लौट जाऊं, लेकिन ना जानें कुछ चीजों ने जैसे मुझे यहां रोके रखा। हालांकि आज दिव्यांका एक जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं।

जीत चुकी हैं ये रियलिटी शो

आपको बता दें कि, काफी संघर्षों के बाद साल 2013 में शुरु हुआ ‘ये हैं मोहब्बतें’ सीरियल में दिव्यांका को एक बार फिर से अपना हुनर दिखाने का मौका मिला। इस शो में एक्ट्रेस ने डॉक्टर इशिता का किरदार निभाया, इसी किरदार ने दिव्यांका को लोकप्रियता दिलाई और आज वह इस मुकाम तक पहुंच चुकी है कि, हर कोई उनकी एक्टिंग और खूबसूरती का दीवाना हो चुका है। बता दें कि, साल 2017 में दिव्यांका ने पति विवेक दहिया के साथ डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए 8’ में हिस्सा लिया और विजेता बनी। वहीं पिछले साल उन्हें टीवी का पॉपुलर रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में देखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.