October 3, 2022
सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से घर तोड़े जा रहे हैं | Bharatbulletin news, bulldozer action Newshindi,

नई दिल्ली, Kejriwal on bulldozer action: राजधानी दिल्ली में चल रहे अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना विरोध जता चुके हैं। इसी कड़ी में आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर से बीजेपी पर वार किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से घर तोड़े जा रहे हैं, हम इसके खिलाफ है। BJP का 63 Lakh लोगों को बेघर करने का Plan! ये आज़ाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा।

दिल्ली में 80 फीसदी अतिक्रमण

प्रेस कॉन्फ्रेस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, पिछले कुछ हफ्तों से दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम की तरफ से बुलडोजर चलाए जा रहे है। हम खुद भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं। लेकिन इस तरह तो दिल्ली में 80 फीसदी अतिक्रमण है तो क्या ये लोग सारी कच्ची कॉलोनी, झुग्गियों को तोड़ देंगे?

यह भी पढ़ें: Corona Update: कोविड-19 के बढ़ते मामलों में गिरावट जारी, जानिए डीटेल

63 लाख लोगों की जिंदगियां बर्बाद करना बर्दाशत नहीं किया जाएगा- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि, चुनाव के पहले कहा था कि, कच्ची कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक दिलाया जाएगा, जहां झुग्गी वहीं पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। वहीं अब चुनाव के बाद ये सब तोड़ने के लिए आ गए। उन्होंने कहा कि हम भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं, हम नहीं चाहते अतिक्रमण हो, लेकिन 63 लाख लोगों को बेघर कर दोगें उनकी जिंदगियां बर्बाद कर दोगे तो इसे बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

क्या इनके पास नैतिक पॉवर है कि ये इतना बड़ा निर्णय लें?- सीएम केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, 15 साल तक दिल्ली नगर निगम पर बीजेपी का राज रहा इस दौरान उन्होंने खुद गैरकानूनी तरके से कई बिल्डिंग बनवाई। लेकिन अब जब इनका कार्यकाल 18 तारीख को पूरा होने जा रहा है तो क्या इनके पास नैतिक पॉवर है कि ये इतना बड़ा निर्णय लें? आप चुनाव कराइए… चुनाव कराने के बाद जो पार्टी नई एमसीडी बनेगी उसको निर्णय लेने दीजिए। पूरी दिल्ली जानती है कि, चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी नगर निगम के अंदर, हम राजधानी की जनता को भरोसा दिलाते हैं कि, अतिक्रमण और अवैध रुप से बनी बिल्डिंगो का हम समाधान करेंगे।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार को दूसरी बार हुआ कोरोना, कांस फिल्म फेस्टिवल में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

ये दादागिरी, गुड़ागर्दी सही नहीं

साथ ही सीएम केजरीवाल ने बताया कि, इस मुद्दे पर अभी मैंने AAP MLAs की बैठक की और यही कहा है कि जेल भी जाना पड़े तो डरना मत। आपको जनता के साथ खड़ा होना है। ये दादागिरी, गुड़ागर्दी सही नहीं है। जिस तरह से अतिक्रमण हटाया जा रहा है हम उसका विरोध कर रहे हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि, लोगों को कोई नोटिस नहीं दिया जा रहा है। ना ही सामान हटाने का समय मिल रहा है। लोग चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि, मेरे पास कागज है, हम यहां 40-40 सालों से रह रहे हैं, लेकिन कोई कागज नहीं देखे जा रहे। बस सीधे बुलडोजर चलाया जा रहा है।

डिप्टी सीएम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

आपको बता दें कि, दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई लगातार जारी है। अब तक दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर चलाया जा चुका है और अभी कई जगहों पर बुलडोजर एक्शन होना बाकी है। वहीं इस मामले पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दिल्ली में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने का आग्रह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.