October 3, 2022
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: फरवरी 2022 में ही देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में राजनीतिक गलियारे की सरगर्मियां बढ़ती नजर आ रही है। वहीं चुनावी राज्यों में विपक्ष सत्तारुढ़ पार्टी पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सासंद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इसके अलवा उन्होंने वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा भी की है।

धोखेबाज नेताओं को टिकट नहीं देगी कांग्रेस

दरअसल, आज यानी 4 फरवरी 2022 को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गोवा के संकेलिम में एक चुनावी सभा को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने उन नेताओं को चेतावनी दी जो कांग्रेस छोड़कर दूसरी पार्टियों में शामिल होने वाले है। उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि जिन्होंने धोखा दिया है हम उनको टिकट नहीं देने वाले हैं। इस बार हमने नए लोगों को टिकट दिया है। पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

सभा में उठाया रोजगार का मुद्दा

संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर बात की कहा कि, गोवा में इस बार “हमारा पूरा ध्यान रोज़गार पैदा करने पर होगा। हम जानते हैं कि रोज़गार किस प्रकार से पैदा किया जाता है। कांग्रेस पार्टी इसे समझती है। हमने किया भी है। हम एक बार फिर आपको करके दिखा देंगे।”

लोगों के लिए लागू करेंगे न्याय योजना

वहीं उन्होंने लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में शामिल की गई न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा, “हम गोवा के लोगों के लिए ‘न्याय स्कीम’ लाएंगे। हम हर महीने 6,000 रुपए गोवा के सबसे गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में डालेंगे। 72,000 रुपए साल के आपके बैंक अकाउंट में दिए जाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.