October 3, 2022
Madhuri Dixit

मुंबई: बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने 80-90 के दशक में फिल्म अबोध से हिंदी फिल्म सिनेमा में कदम रखा था। लेकिन उन्हें पहचान सन् 1988 में आई फिल्म तेजाब से मिली। माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1965 में मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था और अब यह 54 साल की हो गई हैं, लेकिन इस उम्र में भी वह बला की खूबसूरत दिखती है आज भी उनकी सुंदरता पर हर कोई फिदा है।

लाखों दिलों को तोड़कर इनसे रचाई शादी

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित के दिवाने ना सिर्फ भारत में है बल्कि वह पड़ोसी देश पाकिस्तानी लोगों के दिलों पर भी राज करती हैं। हालांकि ये बात अलग है की माधुरी ने लाखों दिलों को तोड़कर सन् 1999 में जानें-मानें डाक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली। लेकिन शादी के पहले माधुरी के भी कई अफेयर्स रह चुके है। इनमें बॉलीवुड एक्टर से लेकर क्रिकेटर तक के नाम शामिल हैं। लेकिन आज हम यहां एक बहुत ही खास प्रेम कहानी के बारे में आपको बताने वाले हैं जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) और हसीना माधुरी दीक्षित हैं।

Madhuri Dixit

90 के दशक में इस cricketer के प्यार में पागल थी एक्ट्रेस

दरअसल, धक-धक गर्ल और भारतीय टीम के उप-कप्तान अजय जडेजा की प्रेम कहानी के बारें बहुत कम लोग ही जानते हैं। बता दें कि, 90 के दशक में माधुरी और हैंडसम क्रिकेटर अजय की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प रही। उस दौर में दोनों के नाम की खूब चर्चा हुआ करती थी। जहां एक तरफ माधुरी की अदाओं पर पूरा हिंदुस्तान मरता था तो वहीं दूसरी तरफ अजय पर भी लाखों लड़कियां फिदा थीं, मगर सब को छोड़ दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे।

अचानक सब कुछ हुआ बर्बाद

खबरों के मुताबिक, दोनों की मुलाकात एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी। जडेजा और माधुरी (Madhuri Dixit) साथ में एक फेमस मैग्जीन के कवर पेज पर नजर आए और तभी माधुरी अजय को अपना दिल दे बैठी थी। इसके बाद से ही दोनों के अफेयर की चर्चा होने लगी थी। जडेजा और माधुरी की डेटिंग की खबरों के बीच ये खबर भी आई कि अजय बॉलीवुड में बतौर हीरो काम करना चाहते हैं। अपनी इस ख्वाहिश के बारे में जब उन्होंने माधुरी को बताया तो उन्होंने जडेजा की सिफारिश फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े निर्माता-निर्देशकों से की। माधुरी की मेहनत रंग भी लाने वाली थी मगर अचानक जडेजा की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि सब कुछ बर्बाद हो गया।

मैच फिक्सिंग का लगा आरोप

वहीं एक तरफ जहां अजय का क्रिकेट करियर दांव पर तो वहीं दूसरी तरफ उनके परिवार की तलवार उनके प्यार के बीच में आ गई। खबरों की मानें तो अजय जडेजा का परिवार दोनों के रिश्ते के खिलाफ था, क्योंकि जडेजा एक शाही परिवार से हैं और माधुरी एक मिडिल क्लास गर्ल, इसी वजह से जडेजा का शाही परिवार दोनों की शादी के खिलाफ था। परिवार के साथ जडेजा भी बगावत नहीं कर पाए और दोनों का रिश्ता धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा। रही सही कसर साल 1999 में पूरी हो गई जब अजय जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा जिसमें वह दोषी पाए गए। इस घटना से पूरा देश उनके खिलाफ हो गया था, जिसके बाद माधुरी ने भी जडेजा का साथ छोड़ दिया, क्योंकि अब माधुरी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ हो चुका था। अजय जडेजा के साथ अपना रिश्ता खत्म कर माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर अपना घर बसा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.